GDA VC Atul Vats

अवैध निर्माण पर GDA के 3 पर्यवेक्षक निलंबित : बिल्डरों मे हड़कंप

गाजियाबाद विकास प्राधिकरण में बड़ा एक्शन: अवैध निर्माण में संलिप्त तीन पर्यवेक्षक निलंबित, कई इंजीनियरों को कारण बताओ नोटिस!

गाजियाबाद, 01 मई 2024: गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (GDA) में मंगलवार को बड़ा एक्शन देखने को मिला। राजेंद्र नगर क्षेत्र में अवैध निर्माण को बढ़ावा देने वाले बिल्डरों के साथ कथित संलिप्तता के आरोप में तीन पर्यवेक्षकों को निलंबित कर दिया गया है। इनमें अनिल त्यागी, अरविंद चौहान और राजू दिवाकर शामिल हैं।

यह कार्रवाई GDA के उपाध्यक्ष अतुल वत्स द्वारा सोमवार को किए गए औचक निरीक्षण के बाद हुई। निरीक्षण के दौरान राजेंद्र नगर क्षेत्र में कई अवैध निर्माण पाए गए थे। निलंबन के अलावा, संबंधित क्षेत्र के कनिष्ठ अभियंता और सहायक अभियंता को भी कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।

अतुल वत्स ने बताया कि “यह कार्रवाई सिर्फ शुरुआत है। पूरे गाजियाबाद में बिल्डरों ने विभागीय कर्मचारियों के साथ मिलीभगत कर अवैध निर्माण कर रखा है। ऐसे भ्रष्टाचारी कर्मचारियों और बिल्डरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई जारी रहेगी।”

उन्होंने आगे कहा, “हम नागरिकों से अपील करते हैं कि यदि उनके क्षेत्र में भी कोई अवैध निर्माण हो रहा है तो इसकी सूचना GDA को तुरंत दें।”

यह कार्रवाई GDA में हड़कंप मचा दी है। कर्मचारियों के बीच दहशत का माहौल है। माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में और भी कई कार्रवाई हो सकती हैं।

इस घटना से यह भी स्पष्ट हो गया है कि गाजियाबाद में अवैध निर्माण का बड़ा खेल चल रहा है। GDA द्वारा की गई यह कार्रवाई स्वागत योग्य है और उम्मीद है कि इससे अवैध निर्माण पर अंकुश लगेगा।

Leave a Reply