इस बिहारी बाला ने खूबसूरती में हिरोइनों को पछाड़ डाला

इस बिहारी बाला ने खूबसूरती में हिरोइनों को पछाडा

इस बिहारी बाला ने खूबसूरती में हिरोइनों को पछाड़ डाला
इस बिहारी बाला ने खूबसूरती में हिरोइनों को पछाड़ डाला

होसले अगर बुलंद हो तो मुश्किलें भी रास्ता दे ही देती हैं। मिस एंड मिसेस इंडिया इंटरनेशनल व्यूवर्स च्वाइस अवार्ड जीत कर जमालपुर की डॉक्टर बिटिया डॉ नेहा ने इसे चरितार्थ कर दिया है। पब्लिक हेल्थ डेंटिस्ट्री में मास्टर्स कर रही नेहा ने आर्मी डॉक्टर से अपनी शादी रचायी है।

बिहार के जमालपुर की रहने वाली डॉ. नेहा गुप्ता की खूबसूरती के लोग विदेश में भी कायल हो गए। दरअसल नेहा ने शुक्रवार को रूस के मास्को में आयोजित मिस एंड मिसेज ग्लोबल इंटरनेशनल वर्ल्ड में पार्टिसिपेट किया।

नेहा मैरिड कैटेगरी में फर्स्ट रनरअप रहीं।। इतना ही नहीं डा. नेहा को एशिया की विजेता और राइजिंग स्टार का खिताब भी मिला। हालांकि वे कुछ अंक से ग्लोबल इंटरनेशनल वर्ल्ड की विजेता बनते बनते रह गयीं।

इस कॉम्पटीशन में दुनियाभर से मैरिड और अनमैरिड महिलाएं शामिल हो रहीं थी। प्रतियोगिता में नेहा मैरिड कैटेगरी में फर्स्ट रनरअप रहीं। यहां पर नेहा की सुंदरता और बुद्धिमता की तारीफ भी हुई।

इसमें करीब दुनिया भर से करीब 44 देशों की सैकड़ों लड़कियों ने पार्टीसिपेट किया। इन सभी को पीछे छोड़ते हुए नेहा फर्स्ट रनरअप बनीं. नेहा की इस उपलब्धि के बाद शहरवासियों समेत, देश और विदेशों से ढेरों बधाईंया मिली.

नेहा पेशे से डेंटल सर्जन हैं। नेहा के घर में भी सभी बधाइयां पाकर फूले नहीं समा रहे हैं। सिल्वर ओक्स एल्वर्ट रोड जमालपुर निवासी सह केशोपुर स्थित इलाहाबाद बैंक के सहायक प्रबंधक प्रदीप कुमार गुप्ता और माता ललिता गुप्ता की की पुत्री डॉ. नेहा गुप्ता हैं। पब्लिक हेल्थ डेंटिस्ट्री में मास्टर्स कर रहीं नेहा ने आर्मी डॉक्टर से शादी की है।

बता दें कि डा. नेहा गुप्ता फरवरी 2017 में बैंकॉक के पटाया में आयोजित माइल स्टोन मिस एण्ड मिसेज इंडिया इंटरनेशनल में मिसेज इंडिया इंटरनेशनल चुनी गईं थी। कई ब्यूटी प्रतियोगिताओं में विजेता बन चुकी हैं।

वह मिसेज दिल्ली एनसीआर 2015 की फाइनलिस्ट रह चुकी हैं। डॉ. नेहा साल 2015 में एनसीआर दिल्ली की मिससे दिल्ली प्रतियोगिता विजेता बनीं। इसके बाद साल 2016 में मिसेस यूपी विजेता का क्राउन भी जीत चुकीं हैं।

Leave a Reply