Soon People will get token for drinking water
Soon People will get token for drinking water

पानी को लेकर जो खबरे आ रही हैं वो बेहद ही डराने वाली हैं क्योकि तमिलनाडु के कई क्षेत्रो में सभी लोगो को पानी मिल सके उसके लिए लोगो को टोकन बाते जा रहे हैं| बेशक उत्तराखंड में नदिया ही नदिया हो लेकिन गर्मियों में जो हालत हो जाते हैं वो किसी से भी छुपे नहीं हैं| हल्द्वानी में तो पानी की किल्लत गर्मियों सर्दियों में बराबर बनी रहती हैं|

भीषण गर्मी के बीच देशभर के अलग-अलग इलाकों में पानी की किल्लत बनी हुई है। कई जगह पानी के लिए हाहाकार मचा है। नदी-नाले सूखे पड़े हैं और कई जगह लोग गड्ढा खोदकर गंदा पानी पीने को मजबूर हैं। इसी बीच पिछले दिनों एक खबर आई थी कि पानी की किल्लत के कारण चेन्नै की आईटी कंपनियों ने अपने कर्मचारियों को घर से काम करने के लिए कहा था। अब एक और खबर तमिलनाडु से आई है, जहां लोगों को सरकारी टैंकर से पानी देने के लिए टोकन बांटे जा रहे हैं। ऐसे में आप स्थिति की भयावहता का अंदाजा लगा सकते हैं।

बता दें कि भीषण गर्मी के कारण देश के कई राज्यों में पानी को लेकर हाहाकर मचा है। पिछले दिनों महाराष्ट्र से ऐसी कई तस्वीरें सामने आई थी जहां गड्ढा खोदकर लोग पानी पीने को मजबूर दिखे थे। वहीं मध्य प्रदेश के भी कुछ इलाकों से ऐसी तस्वीरें वायरल हुई थीं। तमिलनाडु में भी कई ग्रामीण इलाकों में पानी की जबरदस्त किल्लत बनी हुई है।

तमिलनाडु के रोयापेट्टा से ऐसी ही एक तस्वीर आई है, जहां पानी की आपूर्ति का लाभ उठाने के लिए लोगों को पानी के टोकन जारी किए जा रहे हैं।। हालांकि पानी कम और ग्रामीणों की डिमांड अधिक होने के कारण प्रशासन ने टोकन का सिस्टम अपनाया है ताकि सभी को बराबर मात्रा में पानी दे सकें और कोई इससे वंचित नहीं रह पाए। ऐसे में यहां हर परिवार के लोगों को टोकन देकर एक क्रम से पानी का बंटवारा किया जा रहा है।