रामनगर में डेंगू से एक और मरा
रामनगर में डेंगू से एक और मरा

रामनगर में रविवार को डेंगू से एक युवक की मौत हो गई। युवक की प्लेटलेट्स 30 हजार पहुंच गई थी। डेंगू से रामनगर में यह पहली मौत हुई है। हल्द्वानी में एलाइजा जांच के बाद डेंगू के 57 नए मरीज मिले हैं। डेंगू मरीजों की संख्या अब तक 2640 हो चुकी है और 21 लोगों की जान जा चुकी है। राजकीय मेडिकल कालेज के एनाटॉमी विभाग के एक टेक्नीशियन की डेंगू के कारण हालत बेहद गंभीर है। उसको इलाज के लिए श्री राममूर्ति अस्पताल बरेली में भर्ती कराया गया है।

इंद्रा कॉलोनी निवासी कृष्णा कश्यप (32) उर्फ कन्हैया पुत्र चंद्रभान कश्यप के बड़े भाई सुनील कश्यप ने बताया कि उसके छोटे भाई की 17 अक्तूबर को तबियत खराब हुई थी। हल्के बुखार के कारण उसे पास ही स्थित एक निजी चिकित्सक को दिखाया गया, लेकिन बुखार तेज होने के कारण शनिवार को उसे मुरादाबाद के निजी अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने जांच में डेंगू होने की बात कहीं।

उन्होंने बताया कि रविवार सुबह कृष्णा की प्लेटलेट्स 30 हजार पहुंच गई थी और इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। उन्होंने बताया कि डेढ़ साल पहले ही ज्योति नाम की युवती से उसका विवाह हुआ था, वह चार भाई-बहन है और कृष्णा तीसरे नंबर का था। बताया कि वह लखनपुर स्थित मेन रोड पर चाट-पकौड़ी का ठेला लगाता था।

उधर, बेस अस्पताल में 43 और एसटीच में 14 मरीजों की एलाइजा जांच पॉजिटिव आई। सभी में डेंगू की पुष्टि हुई है। जबकि बेस अस्पताल में 38, एसटीएच में 23 और निजी अस्पताल में डेंगू के 17 मरीज भर्ती हैं।

Leave a Reply