SBI ATM Ramgadh

भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा बेंको को एटीएम सुरक्षा के लिए उपभोक्ताओ से वसूली की छूट के बावजूद भी एटीएम जनित अपराध ख़त्म होने का नाम ही नहीं ले रहे हैं अबकी बार अपराधियों ने रामगढ़ जिले के मांडू थाना क्षेत्र के जोड़ा तालाब स्थित एनएच-33 के किनारे लगे एसबीआइ के एटीएम समेत देर रात लाखों रुपये व् कबाड़ लेकर भागे। रविवार की सुबह पुलिस ने जब क्षतिग्रस्त एटीएम को समीप के ओपी क्षेत्र के दिगवार बाइपास सड़क एक गड्ढे से बरामद किया। बताया जा रहा है कि के अपराधियों को एटीएम से 10 लाख रुपये से भी अधिक रकम हाथ लगी है।

एटीएम में शनिवार की शाम को ही पैसे डाले गए थे। रविवार की सुबह स्थानीय ग्रामीणों ने एटीएम को क्षतिग्रस्त व मशीन को केंद्र से गायब देख इसकी सूचना मांडू थाना पुलिस को दी। घटना की सूचना मिलते ही मांडू थाना प्रभारी अजीत कुमार भारती सशस्त्र बल के साथ घटना स्थल पर पहुचकर एसबीआइ एटीएम केंद्र का निरीक्षण किया व् ग्रामीणों से घटना की पूर्ण जानकारी ली व् उसके बाद अपराधियों की धर-पकड़ के लिए छापेमारी अभियान चलाया।

स्थानीय पुलिस ने छानबीन के क्रम में पाया गया कि एटीएम को ले जाने से पूर्व एटीएम केंद्र में लगे सीसीटीवी कैमरे को भी क्षतिग्रस्त किया गया था व् एटीएम गेट में लगे दरवाजे को तोडकर एटीएम को लेकर चलते बने। इस संबंध में मांडू प्रभारी ने बताया कि एटीएम से कितने राशि की चोरी हुई है। इसकी जानकारी अभी नहीं मिली है तथा कितने रूपये चोरी हुए हैं वह बैंक के अधिकारियों के आने के पश्चात ही पता चल पायेगा|

भगवान भरोसे थी एटीएम केंद्र की सुरक्षा
मांडू एसबीआआइ एटीएम केंद्र में सुरक्षा व्यवस्था भगवान भरोसे थी। केंद्र तो 24 घंटे खुले रहते थे। मगर प्रबंधन ने कोई सुरक्षा गार्ड की व्यवस्था नहीं की थी। इसके कारण कई बार लोग ठगी के शिकार भी हो चुके हैं। प्रबंधन को इसकी जानकारी होने के बाद भी सुरक्षा व्यवस्था बहाल करने में कोताही बरती गई।

Leave a Reply