BJP MLA beaten by public in Nainital
BJP MLA beaten by public in Nainital

उत्तराखण्ड के सुरक्षित सीट से एक चर्चित विधायक शनिवार रात को नैनीताल में फल व्यापारियों से भिड़ गए, जहां उनके साथ अज्ञात युवकों ने ज्यादती कर दी  मामला पुलिस तक पहुंचा और माफीनामे के बाद बात रफा दफा हो गई।

नैनीताल के मल्लीताल स्थित ए-वन चौराहे पर एक फल की दुकान में पपीता खरीदने को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया। विवाद में एक तरफ एक चर्चित विधायक और उसका गनर और दूसरी तरफ दो युवक थे। विवाद में फल विक्रेता भी कूद पड़ा।

विवाद बढा और कहा जा रहा है कि विधायक जी ने स्थानीय आम लोगों को “मैं विधायक हूं, तुम सभी को देख लूंगा” कह धौंस दी। हो हल्ला होते देख रात लगभग साढ़े दस बजे हुई इस घटना में स्थानीय लोग भी एकत्रित होते गए।

भीड़ में से किसी ने विधायक की बातों से नाराज होकर उनपर हाथापाई कर दी। इसके बाद तो सभी ने विधायक पर हाथ साफ किया। जिसके कारण विधायक को वंहा से भागना पड़ा जो कि कई दुकानों के CCTV में भी दिखाई दे रहा हैं।

उक्त विधायक इन दिनों नैनीताल में हाई कोर्ट के समीप रुके हुए हैं।  बताया जा रहा है कि एकत्रित भीड़ ने सांवले रंग के तंदुरुस्त विधायक जो भगवे कुर्ते और सफेद पैजामे में थे, दौड़ा दौड़ा कर पीटा।

विधायक का गनर भी सिविल कपड़े(लाल ट्रैक सूट)पहने हुए था, जिससे अपने को विधायक कहने वाले व्यक्ति को पहले उत्तर प्रदेश का होने का शक जाहिर किया जा रहा था। गढ़वाल मंडल के उक्त भाजपा विधायक जी मल्लीताल कोतवाली पहुंचे जहां से एक एस.आई.और कुछ कांस्टेबल घटनास्थल पर गए।

तब तक मारपीट करने वाले युवक जा चुके थे। लेकिन क्षेत्रीय लोग वंही पर थे और विधायक की बत्तमीजी पर उग्र होने लगे और कुछ लोग उसकी वीडियो बनाने लगे तो यह देख विधायक ने सब्जी व्यापारी के माफी मांगना ही उचित समझा और लिखित शिकायत भी नहीं दर्ज करवाई।

साभार : कमल जगाती, नैनीताल