Colonel Mahendra Singh Dhoni
Colonel Mahendra Singh Dhoni

रिटायरमेंट की खीचतान के बीच पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अपनी इच्छा को जता दिया हैं की वो फिलहाल आराम करना चाहते हैं और आगामी श्रृंखला के लिए उपलब्द्ध नहीं होंगे|

पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने शनिवार को साफ कर दिया कि वह भारतीय टीम के वेस्ट इंडीज दौरे के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे। इसके बाद इस विकेटकीपर बल्लेबाज के भविष्य को लेकर एक बार फिर सवाल उठने शुरू हो गए हैं।

महेंद्र धोनी इस समय टैरिटोरियल आर्मी की पैराशूट रेजिमेंट में लेफ्टिनेंट कर्नल हैं, और ऐसी खबरें हैं कि अगले दो महीने में से काफी वक्त वह इस रेजिमेंट के साथ गुजारेंगे।

बीसीसीआई के एक आला अधिकारी ने मामले के बारे में अधिक जानकारी दी। अधिकारी ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया, ‘धोनी ने स्वयं को वेस्ट इंडीज दौरे के लिए अनुपलब्ध बताया है चूंकि वह अगले दो महीने पैरामिलिट्री रेजिमेंट के साथ समय बिताएंगे।’

38 वर्षीय धोनी ने बीसीसीआई को अपने इस फैसले के बारे में बता दिया है। रविवार को एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता वाली चयन समिति मुंबई में बैठक करेगी जिसमें वेस्ट इंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम का चनय होगा।

धोनी के इस टूर से हटने के बाद माना जा रहा है कि तीनों फॉर्मेट में ऋषभ पंत बतौर विकेटकीपर पहली पसंद होंगे। वहीं ऋद्धिमान साहा विकेटकीपर के रूप में दूसरी पसंद हो सकते हैं।