ईवीएम पर उड़ाई अफवाह, गया जेल

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले में फेसबुक पर ईवीएम में गड़बड़ी के साथ बड़ी मात्रा में ईवीएम पकड़े जाने की फर्जी खबर को प्रसारित करने को लेकर उमेश गौतम नामक एक शख्स को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। एसपी ने कहा कि ऐसी अफवाहों से शांति और सौहार्द बिगड़ने की संभावना पैदा हो गई थी।

एसपी प्रफेसर त्रिवेणी सिंह ने बताया कि उमेश गौतम नामक व्यक्ति की फेसबुक आईडी से लोकसभा चुनाव 2019 के परिणाम के पहले ईवीएम में गड़बड़ी किए जाने के संबंध में भ्रामक सूचना प्रसारित करने की खबर मिलने के बाद साइबर सेल आजमगढ़ को इसकी जांच सौंपी गई। जांच मे पाया गया कि उमेश गौतम पुत्र राम आसरे द्वारा अपने फेसबुक आइडी से ईवीएम कई जगह पकड़े जाने और गड़बड़ी किए जाने की भ्रामक सूचना प्रसारित की गई थी।

एसपी के मुताबिक, इस पोस्ट से विभिन्न राजनीतिक दलों और जनसमुदाय का सौहार्द और शांति व्यवस्था भंग होने की संभावना उत्पन्न हो गई थी, इसके खिलाफ धारा 153/171/505 आईपीसी में मुकदमा दर्ज करने के बाद गिरफ्तार कर लिया गया।

जनपक्ष इंडिया आप सभी को सलाह देता हैं की ईवीएम संबंधी कोई भी जानकारी व समाचार सोच समझकर आगे बढाए वर्ना आप भी क़ानून की जद में आ सकते हैं और धारा 153/171/505 आईपीसी के तहत आपकी भी गिरफ्तारी हो सकती हैं|

Jeevan Pant

Leave a Reply